केआईपीएम में वार्षिक उत्सव एवं पुरातन छात्र सम्मेलन के अवसर पर कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन


केआईपीएम टेक्निकल केंपस, गीडा गोरखपुर के 15 वे स्थापना दिवस के दूसरे दिन वार्षिक उत्सव एवं पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन कॉलेज के प्रांगण में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया।
दूसरे दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ए.आई.सी.टी.ई मार्गदर्शक प्रोफेसर डॉ एसपी पांडेय, प्रति कुलपति, कोर यूनिवर्सिटी, रुड़की उत्तराखंड के साथ संस्था के अध्यक्ष आर डी सिंह, सचिव विनोद कुमार सिंह, प्रबंधक महोदया सुनीता सिंह ने दीप प्रज्वलित एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया, तत्पश्चात मुख्य अतिथि को कॉलेज के अध्यक्ष, सचिव, प्रबंधक एवं सभी विभाग के निर्देशकों ने बुके देकर स्वागत किया ।


इस अवसर पर कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा कॉलेज का कुल गीत प्रस्तुत किया गया जिसको सुनने के बाद उपस्थित सभी अतिथियों ने कुल गीत की सराहना करते हुए बच्चों का उत्सव वर्धन किया।
मुख्य अतिथि के सम्मान में संस्था के सचिव विनोद कुमार सिंह द्वारा अभिनंदन पत्र को उपस्थित सभी लोगों के समक्ष पढ़ा गया तत्पश्चात संस्था के अध्यक्ष आर डी सिंह एवं प्रबंधक सुनीता सिंह ने मुख्य अतिथि को अभिनंदन पत्र एवं कॉलेज के प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया ।


इस अवसर पर चलने वाले विज्ञान प्रदर्शनी का मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ एसपी पांडेय ने प्रदर्शनी अवलोकन करने के बाद प्रदर्शनी में लगाए गए विभिन्न स्टॉल की खूब सराहना करते हुए कहा कि केआईपीएम कॉलेज के यह जो छात्र है भारत के विकास में आगे चलकर एक बड़ा योगदान देंगे साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि केआईपीएम कॉलेज को प्रथम प्रयास में इंजीनियरिंग विभाग के एक साथ तीन ब्रांच क्रमशः मैकेनिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग को एनबीए एक्रीडिटेशन प्राप्त हुआ है साथ में यह भी कहा की आज हम शिक्षा जगत में शिक्षा 4.0 प्रणाली में छात्रों को प्रोजेक्ट बेस्ड लर्निंग, प्रोबलम बेस्ड लर्निंग के साथ रिसर्च एवं इनोवेशन पर शिक्षा दे रहे हैं जो छात्रों को रोजगार प्राप्त करने में मददगार साबित होगा ।
वार्षिक उत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय स्तर के कवि मिन्नत गोरखपुरी, आशिया गोरखपुरी, सलीम मजहर, प्रेम नाथ मिस्र, डॉ सत्यमवदा शर्मा, भावना द्रिवेदी ने अपनी कविता और शायरी के माध्यम से छात्र-छात्राओं का मनोरंजन किए।

पुरातन छात्र सम्मेलन के दूसरे दिन सैकड़ो एलुमनाई ने भाग लिया। वर्तमान के छात्रों ने सभी एलुमनाई को पुष्प गुछ देकर कॉलेज में स्वागत किया। कॉलेज के पुरातन छात्रों ने कॉलेज में बीताए हुए दिनों का और वर्तमान में जहां कार्यरत है उसके बारे में अपने अनुभव को वर्तमान छात्रों के साथ साक्षा किया।
छात्रों को संबोधित करते हुए कॉलेज के अध्यक्ष आर डी सिंह ने कहा कि श्री पांडे जी के मार्गदर्शन में कैलाश परिवार ने अथक परिश्रम कर पहले प्रयास में एनबीए एक्रीडिटेशन कर संस्था को शिक्षा के क्षेत्र में एक नई दिशा प्रदान की है आज मुझे गर्व होता है की कॉलेज के बच्चे इंजीनियर बनकर देश विदेश में कालेज सहित पूरे भारत का नाम रोशन कर रहे है।

वही संस्था की प्रबंधक सुनीता सिंह प्रदर्शनी में लगाए गए विभिन्न विद्यालयों के बच्चो को बधाई देते हुए कहा ये जो मॉडल बच्चो ने लगाया है ये आने वाले भविष्य में बहुत ही लाभदायक है।
तो वही संस्था के सचिव विनोद कुमार सिंह ने अतिथियों के स्वागत संबोधन में कहा मैं आभार प्रकट करता हु जो एक हमारे बीच डॉ एसपी पांडेय जी उपस्थित है हमारा कॉलेज निरंतर बच्चो को अनुशासन के साथ एक नई मुकाम तक पहुंचने का कार्य करता है।
दूसरे दिवस के कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों एवं छात्र-छात्राओं को डॉ जाहिद रियाज खान निर्देशक-इंजीनियरिंग एवं डॉ एसपी सिंह, निर्देशक-ह्यूमन रिसोर्स ने धन्यवाद व्यापित किया।
उपरोक्त कार्यक्रम में निदेशक-फार्मेसी डॉ जय नारायण मिश्रा, निर्देशक-एमबीए डॉ जयवीर प्रताप सिंह, निर्देशक-ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डॉ बी. बी. सिंह, सह निदेशक डॉ पीसी श्रीवास्तव, प्रोफेसर अलक राय, डीन डॉ पुनीत श्रीवास्तव, डॉ आरके पांडे, डॉ दीपक श्रीवास्तव, डॉ अंशुमान, विभागाध्यक्ष डॉ हरेंद्र चौहान, डॉ शाह फतेह आजम, डॉ अजय मौर्या, डॉ धीरेंद्र बहादुर सिंह, श्री डीके विश्वकर्मा, इंजीनियर रंजीत राय, इंजीनियर भास्कर पांडे, इंजीनियर प्रतीक शाही, इंजीनियर विवेक सिंह, श्री संजय गुप्ता, श्री अनूप माथुर, श्रीमती सरिता माथुर, श्रीमती निशा पांडे, श्रीमती ज्योति नायक, मिस अर्चना गुप्ता सहित कॉलेज के अन्य शिक्षक एवं कर्मचारीगढ़ मौजूद रहे।

83 Views